Image Resizer Tool 2025 Easily Reduce Images Online for FREE

Sarkari परिणाम छवि Resizer 2025: इमेज रेजाइज़र आपकी सरकारी नौकरी या किसी अन्य फॉर्म भरने के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण है। सबसे पहले, आपको अपनी छवि उपयोग में परिवर्तन पर विचार करना चाहिए। यह आपको तस्वीरों से सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने में मदद करेगा। Sarkari Result App इमेज रेजाइज़र के लिए छात्रों की पहली पसंद है। हमारे पास आपके लिए रेज़ाइज़र से लेकर इमेज फॉर्मेट चेंजिंग टूल तक कई उपकरण हैं जो आपके काम को आसान बनाता है। हमारे आकार देने वाले उपकरण पर जाने के लिए धन्यवाद।

सोशल मीडिया छवि आकार

सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म गतिशील स्थान हैं जहां दृश्य सामग्री दर्शकों को उलझाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। विभिन्न प्लेटफार्मों के लिए इष्टतम छवि आकारों को समझने से आपकी सोशल मीडिया रणनीति की प्रभावशीलता बहुत बढ़ सकती है। यह गाइड लोकप्रिय प्लेटफार्मों के लिए अनुशंसित छवि आयामों के बारे में व्यापक जानकारी प्रदान करता है जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, लिंक्डइन, यूट्यूब, और बहुत कुछ। चाहे आप प्रोफ़ाइल चित्र बना रहे हों, फ़ोटो को कवर कर रहे हों, या छवियों को पोस्ट कर रहे हों, इन दिशानिर्देशों का पालन करते हुए यह सुनिश्चित करता है कि आपके दृश्य स्पष्ट, पेशेवर और प्रत्येक प्लेटफ़ॉर्म के विनिर्देशों के लिए पूरी तरह से सिलवाया जाए। छवि आकारों के लिए इस आवश्यक गाइड के साथ अपनी सोशल मीडिया उपस्थिति को बढ़ावा दें।

फेसबुक इमेज साइज़

  • प्रोफ़ाइल फोटो – डेस्कटॉप के लिए 170 x 170 पिक्सल और मोबाइल के लिए128 x 128 पिक्सल
  • कवर फोटो – डेस्कटॉप के लिए है 820 x 312 पिक्सल और 640 x 360 पिक्सल मोबाइल के लिए। अनुशंसित आयाम है 851 x 315 पिक्सल
  • इवेंट कवर फोटो – अनुशंसित आयाम हैं 1200 x 628 पिक्सल (2: 1 पहलू अनुपात)
  • समूह कवर तस्वीरें – एक आदर्श फेसबुक ग्रुप कवर फोटो है 1640 x 856 पिक्सल।
  • कहानियों का – अनुशंसित छवि आकार है 1080 x 1920 पिक्सल।
  • फेसबुक फ़ीड विज्ञापन– अनुशंसित छवि आकार कम से कम है 1080 x 1080 पिक्सल
  • सही कॉलम फेसबुक विज्ञापन – न्यूनतम छवि आकार है 254 x 133 पिक्सलजबकि अनुशंसित छवि आयाम है 1200 x 1200 पिक्सेल।
  • फेसबुक मार्केटप्लेस विज्ञापन – अनुशंसित छवि आकार है 1080 x 1080 पिक्सल
  • फेसबुक सर्च – अनुशंसित छवि आकार 1080 x 1080 पिक्सेल है। (न्यूनतम आकार है 600 x 600 पिक्सल)
  • फेसबुक मैसेंजर इनबॉक्स विज्ञापन – अनुशंसित छवि आकार है 1080 x 1080 पिक्सल (न्यूनतम आकार है 254 x 133 पिक्सल)
  • फेसबुक स्टोरीज़ विज्ञापन – आवश्यक आकार 1080 x 1080 पिक्सेल है (न्यूनतम चौड़ाई 500 पिक्सल)

इंस्टाग्राम इमेज साइज़

  • खाते की फोटो – इंस्टाग्राम पर प्रोफ़ाइल चित्र 110 x 110 पिक्सेल पर प्रदर्शित किया गया है। हालांकि, अपलोड आकार है 320 x 320 पिक्सल
  • कहानी – अनुशंसित संकल्प है 1080 x 1920 पिक्सल

इंस्टाग्राम इमेज साइज़: फ़ीड फ़ोटो

  • परिदृश्य: 1080 x 566 पिक्सेल 1.91: 1 के पहलू अनुपात के साथ
  • चित्र: 1080 x 1350 पिक्सेल 4: 5 के पहलू अनुपात के साथ
  • वर्ग: 1080 x 1080 पिक्सल
  • समर्थित छवि पहलू अनुपात: 1.91: 1 और 4: 5 के बीच कहीं भी

इंस्टाग्राम इमेज साइज: हिंडोला तस्वीरें

  • परिदृश्य: 1080 x 566 पिक्सेल 1.91: 1 के पहलू अनुपात के साथ
  • चित्र: 1080 x 1350 पिक्सेल 4: 5 के पहलू अनुपात के साथ
  • वर्ग: 1: 1 के एक पहलू अनुपात पर 1080 x 1080 पिक्सेल
  • आस्पेक्ट अनुपात: लैंडस्केप (1.91: 1), वर्ग (1: 1), ऊर्ध्वाधर (4: 5)

इंस्टाग्राम इमेज साइज: विज्ञापन

  • परिदृश्य: 1080 x 566 पिक्सल
  • वर्ग: 1080 x 1080 पिक्सल
  • न्यूनतम चौड़ाई: 320 पिक्सल
  • अधिकतम चौड़ाई: 1080 पिक्सल
  • समर्थित पहलू अनुपात: 1.91: 1 और 4: 5 के बीच कहीं भी
  • इंस्टाग्राम स्टोरीज विज्ञापन: 9:16 के एक पहलू अनुपात में 1080 x 1080 पिक्सेल
  • इंस्टाग्राम रील्स विज्ञापन: 9:16 के एक पहलू अनुपात में 1080 x 1920 पिक्सेल
  • इंस्टाग्राम प्रोफाइल फ़ीड विज्ञापन: 1080 x 1080 पिक्सेल 1: 1 के पहलू अनुपात के साथ

ट्विटर छवि आकार

  • खाते की फोटो – ट्विटर प्रोफाइल फ़ोटो के लिए अनुशंसित छवि आकार है 400 x 400 पिक्सल। (फ़ाइल का आकार 2 एमबी से कम होना चाहिए।)
  • हेडर फोटो – -ट्विटर हेडर इमेज साइज़ है 1500 x 500 पिक्सल। (फ़ाइल का आकार 5 एमबी से कम होना चाहिए)
  • इन-स्ट्रीम तस्वीरें – अनुशंसित आयाम हैं 1600 x 900 पिक्सल। (न्यूनतम छवि आकार 600 x 355 पिक्सेल है।)
  • साझा तस्वीरें – ट्विटर पर साझा तस्वीरों के लिए आदर्श आकार 900 x 450 पिक्सेल है।

ट्विटर adsimage आकार:

ट्विटर विज्ञापनों के लिए अनुशंसित छवि आकार इस प्रकार हैं:

  • एकल और बहु-छवि ट्वीट: 600 x 335 पिक्सेल।
  • वेबसाइट कार्ड छवि: 1.91: 1 के पहलू अनुपात के साथ 800 x 418 पिक्सेल। 1: 1 पहलू अनुपात के लिए 800 x 800 पिक्सल की सिफारिश की जाती है।
  • ऐप कार्ड छवि: 1: 1 पहलू अनुपात के लिए 800 x 800 पिक्सेल। 1.91: 1 पहलू अनुपात के लिए 800 x 418 पिक्सल। 3 एमबी की अधिकतम फ़ाइल आकार।
  • प्रत्यक्ष संदेश कार्ड: 1.91: 1 पहलू अनुपात के लिए 800 x 418 पिक्सल। 3 एमबी की अधिकतम फ़ाइल आकार।
  • वार्तालाप कार्ड: 1.91: 1 पहलू अनुपात के लिए 800 x 418 पिक्सल। 3 एमबी की अधिकतम फ़ाइल आकार।
  • हिंडोला: 1: 1 पहलू अनुपात के लिए 800 x 800 पिक्सेल। 1.91: 1 पहलू अनुपात के लिए 800 x 418 पिक्सल। 2-6 छवि कार्ड के लिए 20 एमबी की अधिकतम फ़ाइल आकार।

लिंक्डइन छवि आकार

  • प्रोफ़ाइल फोटो – अनुशंसित प्रोफ़ाइल चित्र आकार 400 x 400 पिक्सल 1: 1 के एक पहलू अनुपात के साथ। (अधिकतम फ़ाइल आकार 8 एमबी है)
  • प्रोफ़ाइल कवर चित्र – अनुशंसित छवि आकार 1584 x 396 4: 1 के पहलू अनुपात के साथ पिक्सेल।

कंपनी पृष्ठ

कंपनी पृष्ठ

  • लोगो आकार – 300 x 300 पिक्सेल (मिनट); 400 x 400 पिक्सेल (अधिकतम) (अधिकतम फ़ाइल आकार: 4 एमबी)
  • कवर छवि – 1128 x 191 पिक्सल
  • ब्लॉग पोस्ट छवि – 1350 x 440 पिक्सल
  • वर्ग लोगो आकार – 60 x 60 पिक्सेल
  • फ़ाइल का साइज़ – 10 एमबी (अधिकतम)

लाइफ टैब

  • हीरो छवि का आकार – 1128 x 376
  • कस्टम मॉड्यूल छवि आकार – 502 x 282 पिक्सल
  • कंपनी की तस्वीरें आकार – 900 x 600

ब्लॉग पोस्ट लिंक चित्र

  • लिंक्डइन ब्लॉग पोस्ट लिंक छवियों का आकार: 1200 x 627 पिक्सल (अनुशंसित)

एक अपडेट में लिंक साझा करने के लिए कस्टम छवि आयाम

  • लिंक्डइन आकार को रखने का सुझाव देता है 1200 x 627 पिक्सल

लिंक्डइन छवि आकार: विज्ञापन

  • विज्ञापनों के लिए कंपनी लोगो का आकार: 100 x 100 पिक्सेल
  • स्पॉटलाइट विज्ञापन लोगो आकार: 100 x 100 पिक्सेल
  • स्पॉटलाइट विज्ञापन कस्टम बैकग्राउंड इमेज: 300 x 250 पिक्सल
  • प्रायोजित सामग्री चित्र: 1200 x 627 पिक्सेल (1.91: 1 पहलू अनुपात)
  • प्रायोजित सामग्री हिंडोला चित्र: 1080 x 1080 पिक्सल (1: 1 पहलू अनुपात)

Tiktok छवि आकार

  • प्रोफ़ाइल फोटो – अनुशंसित छवि आकार है 200 x 200 पिक्सल। (Tiktok प्रोफाइल फ़ोटो के लिए न्यूनतम छवि आकार है 20 x 20 पिक्सेल।)
  • वीडियो आकार – अनुशंसित छवि आकार है 1080 x 1920 पिक्सल। Tiktok वीडियो के लिए आदर्श पहलू अनुपात 9:16 है।
  • हिंडोला चित्र – अनुशंसित छवि आकार है 1080 x 1920 पिक्सल। अनुशंसित टिक्तोक हिंडोला छवि का आकार 9:16 या 1: 1 है, लेकिन आप 4:16 पहलू अनुपात के साथ छवियों को भी अपलोड कर सकते हैं।

YouTube छवि आकार

  • प्रोफ़ाइल फोटो – एक YouTube प्रोफ़ाइल चित्र के लिए अनुशंसित छवि आकार है 800 x 800 पिक्सल। (फ़ोटो पर प्रस्तुत किया जाएगा 98 x 98 पिक्सल)
  • बैनर चित्र – YouTube बैनर के लिए अनुशंसित छवि आकार है 2048 x 1152 पिक्सल (अधिकतम फ़ाइल आकार की अनुमति 6 एमबी है।)
  • वीडियो थंबनेल फोटो – YouTube वीडियो की थंबनेल छवि आकार का सुझाव देता है 1280 x 720 पिक्सेल।
  • YouTube विज्ञापन छवि आकार – अनुशंसित छवि आकार: 1280 x 720 पिक्सेल।

Pinterest छवि आकार

  • खाते की फोटो – अनुशंसित छवि आकार है 165 x 165 पिक्सल
  • प्रोफ़ाइल कवर फोटो – Pinterest प्रोफ़ाइल कवर फोटो आकार है 800 x 450 पिक्सेल। (अनुशंसित पहलू अनुपात 16: 9 है)
  • पिन छवि आकार – वर्ग पिन के लिए, आदर्श छवि आकार है 1000 x 1000 पिक्सल। (अनुशंसित छवि आकार: 1000 x 1500 पिक्सल अधिकतम फ़ाइल आकार के साथ: पहलू अनुपात में 20 एमबी: 2: 3)
  • स्टोरी पिन – अनुशंसित छवि आकार है 1080 x 1920 पिक्सल 9:16 के एक पहलू अनुपात के साथ (अधिकतम फ़ाइल आकार: 20 एमबी)
  • संग्रह पिन – अनुशंसित छवि आकार है 1000 x 1000 पिक्सल या 1000 x 1500 पिक्सल

विज्ञापन और हिंडोला

  • ऐप विज्ञापन इंस्टॉल करें – एक 2: 3 पहलू अनुपात या 1000 x 1500 पिक्सल अनुशंसित है।
  • हिंडोला पिन और विज्ञापन – 1: 1 या 2: 3 का एक पहलू अनुपात। 1000 x 1500 पिक्सल या 1000 x 1000 पिक्सल अनुशंसित है। 5 छवियों को एक हिंडोला में शामिल किया जा सकता है।
  • खरीदारी विज्ञापन – मानक पिन के रूप में एक ही चश्मा। एक 2: 3 पहलू अनुपात या 1000 x 1500 पिक्सल अनुशंसित है।

स्नैपचैट छवि आकार

  • प्रोफ़ाइल फोटो – अनुशंसित छवि आकार है 320 x 320 पिक्सल। (अधिकतम छवि आकार: 2 एमबी)
  • जियोफिल्टर – अनुशंसित छवि आकार है 1080 x 1920 पिक्सल 9:16 के पहलू अनुपात के साथ (अधिकतम फ़ाइल आकार: 5 एमबी)
  • स्नैपचैट adsimage आकार – स्नैपचैट विज्ञापनों के लिए अनुशंसित छवि आकार है 1080 x 1920 9:16 के पहलू अनुपात के साथ पिक्सेल। (अधिकतम फ़ाइल आकार: 5 एमबी)

Tumblr छवि आकार

  • प्रोफ़ाइल फोटो – अनुशंसित छवि आकार है 128 x 128 पिक्सल
  • प्रोफ़ाइल बैनर – अनुशंसित छवि आकार है 3000 x 1055 पिक्सल 16: 9 के पहलू अनुपात के साथ
  • छवि पोस्ट – एक Tumblr छवि पोस्ट के लिए अनुशंसित छवि आकार है 500 x 750 पिक्सेल
  • Tumblr विज्ञापन छवि आकार – Tumblr छवि विज्ञापनों के लिए अनुशंसित छवि आकार है 1280 x 1920 पिक्सल

Google व्यवसाय प्रोफ़ाइल छवि आकार

  • Google व्यवसाय प्रोफ़ाइल लोगो छवि आकार -Google मेरा व्यवसाय लोगो का आकार वर्ग-आकार है और आदर्श रूप से होना चाहिए 720 x 720 पिक्सल। (न्यूनतम आकार का आकार 250 x 250 पिक्सल और GMB पर लोगो के लिए अधिकतम फ़ाइल का आकार 5 एमबी है)
  • खाते की फोटो – GMB न्यूनतम पर प्रोफ़ाइल छवि का आकार 250 x 250 पिक्सल और अधिकतम 750 x 750 पिक्सल
  • कवर फोटो – Google एक के साथ कवर फोटो का उपयोग करने की सलाह देता है 1024 x 576 पिक्सल संकल्प।
  • वीडियो पोस्ट – संकल्प न्यूनतम होना चाहिए 1280 x 720 पिक्सल केवल 30 सेकंड के भीतर वीडियो अवधि के साथ। (फ़ाइल का आकार 100 एमबी से अधिक नहीं होना चाहिए)
Leave a Reply